हल्द्वानी:कोतवाली में खड़े सीज वाहन धू-धू कर जल उठे , पढ़िए ऐसे टला बड़ा हादसा

पुलिस कर्मियों की सूझबूझ के चलते आग पर पाया काबू, एक बड़ा हादसा टला,

कोतवाली में चल रहे वेल्डिंग की चिंगारी से लगी आग

हल्द्वानी। सोमवार को अचानक शहर कोतवाली में खड़े सीज वाहनों में आग पकड़ने लगी। अचानक लगी आग ने अपना विकराल रूप धारण किया तो पुलिस कर्मियों में हड़कंप मच गया। कोतवाली में मौजूद पुलिस कर्मचारियों ने तत्परता दिखाते हुए बाल्टियों से पानी भर-भर कर आग पर काबू पाने की कोशिश की और आग की सूचना मिलते ही मौके पर फायर बिग्रेड भी पहुंच गई और समय रहते आग पर काबू पाया गया। पुलिस कर्मियों की सूझबूझ के चलते कोतवाली में एक बड़ा हादसा टल गया।

कोतवाली परिसर के विभिन्न कमरों के सुंदरीकरण का कार्य
पिछले लंबे समय से चल रहा है। इसी क्रम में सोमवार को कोतवाली परिसर में बने महिला हेल्प डेस्क भवन में लोहे की खिड़कियां लगाने का कार्य किया जा रहा है। जिसके लिए शादाब और बिलाल नाम के दो मजदूर वेल्डिंग का कार्य कर रहे थे। वेल्डिंग कार्य के पास ही सीज की गई कारें व बाइक खड़ी थी।

बताया जा रहा कि वेल्डिंग का कार्य करते समय मजदूरों की एक छोटी सी लापरवाही के चलते वेल्डिंग की चिंगारी पास ही खड़ी एक कार के टायर में जा गिरी। देखते ही देखते उस चिंगारी से आग हल्के हल्के पास खड़े और वाहनों के टायर में भी आग लगनी शुरू हो गई। देखते ही देखते आग ने अपना विकराल रूप धारण कर लिया। कोतवाली परिसर में लगी आग से कोतवाली में मौजूद पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों में हड़कप मच गया। आग की तेज लपटे देख पुलिस कर्मियों ने सूझबूझ का परिचय देेते हुए बाल्टियों से ही पानी डालकर आग पर काबू पाने की कोशिश की। कोतवाली में लगी आग की सूचना पर फायर बिग्रेड भी मौके पर पहंच गई और समय रहते आग पर काबू पाया गया। आग के काबू आने के बाद पुलिस कर्मियों ने राहत की सांस ली।

सीपीयू ने पकड़ी डेढ़ किलो चरस, एक धरा

हल्द्वानी। वाहन चैकिंग के दौरान सीपीयू ने एक स्कूटी सवार चरस तस्कर को गिरफ्तार किया है। जिसके पास से सीपीयू ने डेढ़ किलो चरस बरामद की। सीपीयू ने चरस तस्कर को पुलिस के सुपुर्द कर दिया। पुलिस ने तस्कर के खिलाफ कार्रवाई कर न्यायालय में पेश किया जहां से उसे जेल भेज दिया।

जानकारी के अनुसार सीपीयू के उपनिरीक्षक हेम चन्द्र सुयाल व कांस्टेबल पंकज पांडे क्षेत्र में वाहन चेकिंग कर रहे थे। कि इसी दौरान उन्हें एक स्कूटी आती हुई दिखाई दी। जिसे रोक कर कागज दिखाने को कहा गया। स्कूटी सवार कागजात दिखा नहीं पाया। जब सीपीयू कर्मियों को शक हुआ तो उन्हें स्कूटी की तलाशी ली तो एक सफेद रंग की पाॅलीथिन दिखाई दी। उसे खोलकर देखा तो उसमे एक किलो 500 ग्राम चरस बरामद हुई। पूछताछ के दौरान पकड़े गए तस्कर ने अपना नाम नववर्धन तिवाड़ी पुत्र विपिन तिवाड़ी निवासी भूमिया बिहार कुसुमखेड़ा बताया। सीपीयू ने तस्कर को हीरानगर पुलिस के सुपुर्द कर दिया। पुलिस ने चरस तस्कर के खिलाफ कार्रवाई कर न्यायालय में पेश किया जहां से उसे जेल भेज दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *