हल्द्वानी ब्रेकिंग: आरक्षित वन क्षेत्र बागजाला में आग लगाते युवक गिरफ्तार

वन विभाग की तत्परता से बड़ा हादसा टला

हल्द्वानी। वन विभाग की टीम को मिली बड़ी सफलता ,जंगल में आग लगाते हुए एक व्यक्ति को किया रंगे हाथ गिरफ्तार।
वन विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार तराई पूर्वी वन प्रभाग हल्द्वानी की टीम ने आरक्षित वन क्षेत्र बागजाला में आग लगाते हुए एक आरोपी को गिरफ्तार किया है।

जानकारी के मुताबिक आज शनिवार दोपहर 2:30 बजे वन विभाग का गश्ती दल बागजाला क्षेत्र की गश्त पर था कि इसी दौरान एक व्यक्ति जंगल में आग लगाते हुए दिखाई दिया, टीम ने आरोपी को मौके से ही दबोच लिया तथा माचिस की डिब्बी छीन कर कब्जे में ली और तत्परता दिखाते हुए आग को बुझाया गया जिससे जंगल में आग फैलने से बच गई।
पूछताछ में आरोपी ने अपना नाम इमरान खान पुत्र इकबाल खान निवासी वार्ड नंबर 14 थाना बनभूलपुरा बताया तलाशी के दौरान आरोपी के पास जेब में एक बीड़ी का बंडल भी बरामद हुआ। टीम ने पकड़े गए आरोपी को थाना बनभूलपुरा के सुपुर्द कर भारतीय वन अधिनियम 1927 के प्रावधानों के अंतर्गत एफ आई आर दर्ज कर अग्रिम कार्रवाई शुरू कर दी है। टीम में बीट प्रभारी शंकर दत्त पनेरु ,वन दरोगा एवं दो फायर वाचर शामिल रहे।

इसे भी पढ़िए

अवैध खनन में ट्रैक्टर ट्राली जब्त
नानकमत्ता। तराई पूर्वी वन प्रभाग द्वारा अवैध खनन के विरुद्ध चलाए जा रहे अभियान के तहत रंसाली वन क्षेत्राधिकारी प्रदीप कुमार धौलाखण्डी ने वन टीम के साथ ग्राम साधुनगर से अवैध खनन पर छापामार कार्यवाही की। छापेे के दौरान वन विभाग द्वारा साधुनगर क्षेत्र में राजस्व व आरक्षित वन क्षेत्र की सीमा के पास वन उपज के अवैध अभिवहन के अपराध में एक ट्रैक्टर ट्राली को जब्त किया है ।वन क्षेत्राधिकारी प्रदीप कुमार धौलाखण्डी ने कहा की वन विभाग द्वारा अवैध खनन को लेकर लगातार छापामार कार्रवाई की जा रही है। वन उपज की हानि किसी सूरत में बर्दाश्त नहीं की जाएगी। छापा मारने वाली टीम में रेंजर प्रदीप कुमार धौलाखण्डी , नरेन्द्र पाण्डे, विनोद मेहता, गजेन्द्र बिष्ट ,मोनू आदि थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *