उत्तराखंड: हल्द्वानी कोतवाली को मिला सर्वश्रेष्ठ पुलिस स्टेशन का अवार्ड

डीजीपी ने दी शुभकामनाएं ,पुरस्कार की घोषणा

हल्द्वानी। देश में मित्र पुलिस की छवि को उजागर करने वाली उत्तराखंड पुलिस को काम का इनाम मिला है। भारत सरकार के एक सर्वे में हल्द्वानी की कोतवाली को उत्तराखंड की सबसे बेस्ट कोतवाली के खिताब से नवाजा गया है। जाहिर है कि इस खबर से हल्द्वानी पुलिस का सिर फक्र से ऊंचा हो गया है।
इतना ही नहीं भारत सरकार के मानदंडों पर खरा उतरने की खबर पाकर डीजीपी अशोक कुमार ने खुशी जाहिर करते हुए इनाम की घोषणा कर दी। वहीं देर शाम हल्द्वानी कोतवाली को उत्तराखंड का सबसे बेस्ट खिताब मिलने पर पुलिस कर्मियों ने एक दूसरे को बधाई देते हुए मिष्ठान वितरण किया। इधर जनपद की वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रीति प्रियदर्शिनी ने भी सभी पुलिस कर्मियों को बधाई दी और सभी जनपद के थानों को इसी प्रकार कड़ी मेहनत एवं लगन से कार्य करने हेतु दिशा निर्देश दिए गए। बता दें कि गृह मंत्रालय की ओर से देश के सभी थानों में जनता की शिकायतों के निस्तारण और अन्य सुविधाओं के आधार पर रैंकिंग की गई है। जिसमें उत्तराखंड प्रदेश में हल्द्वानी कोतवाली में सबसे बेहतर सुविधा और अन्य उपाय होने के चलते इसे पहले स्थान पर रखा गया है। हल्द्वानी की कोतवाली को उत्तराखंड की सबसे बेस्ट कोतवाली के खिताब से नवाजे जाने पर पुलिसकर्मियों व स्थानीय लोगों ने खुशी जाहिर की है।

इधर हल्द्वानी कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक मनोज रतूड़ी ने बताया कि गृह मंत्रालय की ओर से विभिन्न मानदंडों के आधार पर थानों की रैंकिंग का निर्धारण किया जाता है। जिसमें अपराध की स्थिति, कम्युनिटी लाइजनिंग ग्रुप की बैठक, निरोधात्मक कार्रवाई, परिसर की साफ-सफाई, कागजात व अन्य रिकाॅर्ड के रखरखाव, स्थानीय लोगों से बातचीत आदि के आधार पर रैंकिंग का निर्धारण किया जाता है। जिसमें प्रदेश के विभिन्न जिलों के पुलिस थानों को शामिल किया गया है। ऐसे में हल्द्वानी कोतवाली को सबसे बेस्ट कोतवाली के खिताब नवाजा गया है।

मंगलवार देर शाम हल्द्वानी कोतवाली सबसे बेस्ट खिताब से नवाजे जाने पर कोतवाली परिसर में पुलिस कर्मियों द्वारा एक दूसरों को बधाई देते हुए मिष्ठान वितरण किया गया। वहीं भारत सरकार के मानदंडों पर खरा उतरने की खबर पाकर डीजीपी अशोक कुमार ने 20 हजार रूपये इनाम की घोषणा करते हुए सभी पुलिस कर्मियों को बधाई दी। गौरतलब है कि यह पुरस्कार गृह मंत्रालय की ओर से वर्ष 2020 के लिए दिया गया है। जिसमें देश के गृह मंत्री अमित शाह की ओर से हस्ताक्षरित एक प्रमाण पत्र भी थाने के नाम से जारी किया गया है। वहीं रैंकिंग में नंबर वन आने के बाद कोतवाली परिसर में नए सिरे से साफ-सफाई और सजावट का कार्य शुरू कर दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *