लालकुआं-बिंदुखत्ता को राजस्व गांव बनाने के लिए सरकार प्रयासरत: चुफाल

कैबिनेट मंत्री बिशन सिंह चुफाल का बिंदुखता में भव्य स्वागत

लालकुआं(नैनीताल)। सूबे के पेयजल मंत्री बिशन सिंह चुफाल ने बिंदुखत्ता को राजस्व गांव बनाने की दिशा में ठोस पहल करने के साथ-साथ बिंदुखत्ता में पेयजल व्यवस्था दुरुस्त करने के लिए ठोस कार्य करने का आश्वासन दिया।

बिन्दुखत्ता के संजय नगर द्वितीय स्थित राजकीय प्राथमिक विद्यालय प्रांगण में पहुंचे उत्तराखंड के पेयजल मंत्री बिशन सिंह चुफाल ने भाजपा कार्यकर्ताओं एवं क्षेत्रवासियों को संबोधित करते हुए कहा कि 80 हजार आबादी होने और सालों के लंबे संघर्ष के बावजूद भी बिंदुखत्ता आज तक राजस्व गांव नहीं बन पाया। मौजूदा सरकार इस दिशा में गंभीरता से प्रयासरत है ,उन्होंने कहा राजस्व गांव की प्रक्रिया को मजबूती के साथ आगे बढ़ाया जा रहा है, इसके लिए केंद्र से भी मदद ली जाएगी।


उन्होंने बिंदुखत्ता में फिलहाल पेयजल व्यवस्था दुरुस्त करदने के उद्देश्य से 10 सौर ऊर्जा जनित पंप देने का भी आश्वासन दिया। चुफाल के पहली बार बिंदुखत्ता पहुंचने पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने गर्मजोशी के साथ उनका भव्य स्वागत किया। इस मौके पर क्षेत्र के समाजसेवियों एवं भाजपा कार्यकर्ताओं ने विभिन्न मांगों को लेकर कैबिनेट मंत्री चुफाल को ज्ञापन सौपे। पर जिस पर उन्होंने उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया।

इस अवसर पर विधायक नवीन दुम्का, किच्छा के विधायक राजेश शुक्ला, जिलाध्यक्ष प्रदीप बिष्ट, भाजपा मण्डल अध्यक्ष दीपक जोशी, गोविन्द दानू, पूरन बोरा, कुंदन चुफाल, प्रदीप जनोटी, दिनेश खुल्बे, देवेन्द्र बिष्ट, भरत नेगी, नवीन पपोला ,भुवन आर्या, हेमन्त नरूला, इन्द्र बिष्ट, मनोज बसनायत, देवेन्द्र जग्गी, आनन्द रावल, बलवत खोलिया, जगदीश पन्त, विपिन राजभर, सुरेश सुयाल, हेमंत कुमार, गिरीश जोशी, धर्मेन्द्र कोरंगा ,शेखर सम्मल सहित भारी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता मौजूद थे।

कार्यक्रम के पश्चात कैबिनेट मंत्री श्री चुफाल ने भाजपा नेता बलवंत खोलिया के आवास पर जाकर घरवालों से मुलाकात की व जलपान ग्रहण किया उसके पश्चात अपनी बड़ी बहन से मुलाकात करने व भीटोली देने के लिए गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *