हल्द्वानी: ऑपरेशन बज्रपात में बड़ी सफलता, 40 नशे के सौदागर गिरफ्तार

पकड़े गए आरोपियों में 5 महिलाएं भी शामिल, एक दर्जन स्मैक सप्लायर भी चिह्नित

एसएसपी प्रीति प्रियदर्शनी के निर्देशन में नैनीताल जनपद में चल रहा है नशे के खिलाफ ऑपरेशन बज्रपात

हल्द्वानी। नैनीताल की वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रीति प्रियदर्शनी के निदेॅश पर नशे के विरूद्व चलाये जा रहे आप्रेशन ब्रजपात अभियान के तहत आज हल्द्वानी व लालकुआं के पुलिस क्षेत्राधिकारी प्रमोद शाह के नेतृत्व में पुलिस टीम ने कोतवाली क्षेत्र के अलावा बनभूलपुरा थाना क्षेत्र में नशा करने वाले नशे के सौदागरों को हिरासत में लिया। इस टीम में 30 से अधिक पुलिसकर्मी शामिल थे। टीम ने एक दजॅन स्मैक के तस्कर चिहिंत किए हैं।


सीओ श्री शाह के साथ कोतवाली के उपनिरीक्षक कैलाश नेगी, यूनुस खान (थानाध्यक्ष बनभूलपुरा) ,प्रताप नगरकोटी ( चौकी प्रभारी भोटियापड़ाव), देवेन्द्र सिंह बिष्ट (चौकी प्रभारी मंगलपड़ाव), प्रकाश पोखरियाल (चौकी प्रभारी राजपुरा), राजवीर सिंह नेगी (चौकी प्रभारी हीरानगर), महिला उप निरीक्षक कुमकुम धानिक, एसओजी नैनीताल तथा 30 से अधिक पुुलिस कर्मचारी महिला उपनिरीक्षक व महिला कांस्टेबल के द्वारा नशे के शिकार एवं नशे के कारोबार से संलिप्त 40 व्यक्तियों को बनभूलपुरा, चौकी भोटिया पड़ाव, मंगल पड़ाव एवं हीरानगर क्षेत्र से चिन्हित करने के उपरांत पुलिस की 6 टीमों के द्वारा धर दबोचा गया। जिनमें पांच महिलाएं भी शामिल है।

इन नशेड़ियों तथा नशे के सौदागरों से पुलिस ने अलग-अलग टीमें बनाकर विस्तार से पूछताछ की। नशे के शिकार व्यक्तियों की काउंसलिंग की गई। शेष अन्य के विरुद्ध पाबंद करते हुए भविष्य में इस प्रकार की अवांछित गतिविधियों से दूर रहने के लिए हिदायत करते हुए उनके परिजनों के सुपुर्द किया। नशे के स्थानीय सौदागरों से पूछताछ में हल्द्वानी से बाहर के मुख्य रूप से किच्छा ,बहेड़ी ,बरेली ,बिलासपुर रामपुर के एक दर्जन स्मैक के सप्लायरों को चिन्हित किया गया हैं । जिनके विरुद्ध बहुत शीघ्र पुलिस द्वारा बड़ी कार्यवाही अमल में लाई जाएगी ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *