नैनीताल: जिला बार की आपात बैठक में टेंडर वोट को मिली मंजूरी

नैनीताल। जिला बार की आपात बैठक में टेंडर वोट को मंजूरी दी गयी है बुधवार को जिला बार की चुनाव संचालन कार्यकरणी ने आपात बैठक आयोजित की जिसमे कोरोना महामारी व भीड़ भाड़ से बचने के लिये टेंडर वोट का फैसला लिया।
आयोजित बैठक की जानकारी देते हुए मुख्य चुनाव अधिकारी राजेश चंदोला ने बताया कि कोविड महामारी का सभी के जीवन पर प्रतिकूल असर पड़ा है जिससेे कोई भी अछूता नही अधिवक्ताओं की सुरक्षा को सर्वोपरि रखते हुए टेंडर वोट की व्यवस्था की गयी है कोई भी अधिवक्ता जो जिला बार मे रजिस्टर्ड है वह चुनाव से एक दिन पहले गुरुवार आठ अप्रैल को सुबह ग्यारह से दो बजे तक जिला बार कक्ष में पहुच अपना टेंडर वोट एक दिन पहले डाल सकता है। जिससे चुनाव वाले दिन आवश्यक भीड़ भाड़ से बचा जा सकने के साथ ही किन्ही कारणों से नौ अप्रैल को आवश्यक कार्य से कही और जाने व अनुपस्तिथ रहने वाले अधिवक्ताओं को काफी राहत मिलेगी।

इस दौरान सहायक चुनाव अधिकारी बीके सांगुड़ी ,प्रमोद बहुगुणा ,शंकर चौहान मुकेश चंद्र ,शिवांशु जोशी कार्यालय सहायक गौतम कुमार मौजूद रहे।


बी सी आई परीक्षा पास नही तो नही डाल सकेंगे वोट।

नैनीताल। जिला बार के चुनाव में अधिवक्ताओ को बीसीआई परीक्षा पास करने पर ही मतदान का अधिकार दिया जायेगा।जानकारी देते हुए मुख्य चुनाव अधिकारी राजेश चंदोला ने बताया कि जिला बार मे रजिस्टर्ड नये शामिल अधिवक्ताओ को बी सी आई द्वारा आयोजित परीक्षा पास करने पर ही चुनाव में मतदान की अनुमति दी जायेगी अधिवक्ताओं को अपने साथ बार काउंसिल द्वारा जारी पहचान पत्र भी दिखाना होगा इसके साथ ही एक अधिवक्ता द्वारा एक ही बार कॉउंसिल मे वोट किया जायेगा जिसके लिये अधिवक्ताओं को वोट से पहले अंडरटेकिंग प्रमाण भी देना होगा।

जिला बार के अधिवक्ताओं ने कराया वैक्सीनेशन।

नैनीताल। जिला बार के अधिवक्ताओं ने बुधवार को बी डी पांडेय चिकित्सालय में अपना कोविड वैक्सीनशन कराया सुबह से ही जिला बार के पैंतालीस वर्ष की उम्र पर कर चुके अधिवक्ताओं ने अस्पताल पहुच अपना वैक्सीनशन कराया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *